in ,

अमित शाह और जेपी नड्डा ने जयंती पर महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को किया याद

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें याद किया। उन्होंने गांधी जी को आसाधारण और शास्त्री को सादगीपूर्ण व्यक्ति बताया। गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, गांधी जी के असाधारण व्यक्तित्व व साधनापूर्ण जीवन ने विश्व को शांति, अहिंसा और सद्भाव का मार्ग दिखाया। स्वदेशी के उपयोग को बढ़ाने के उनके स्वप्न को पूर्ण करने के लिए आज पूरा देश मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प के साथ स्वदेशी को अपना रहा है। गांधी जयंती पर उन्हें कोटिश: नमन।

लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री का सादगीपूर्ण, दूरदर्शी व निडर व्यक्तित्व पूरे देश को प्रेरित करता है। उनके हिमालय जैसे मजबूत नेतृत्व और ‘जय जवान जय किसान’ के ओजस्वी नारे ने भारत की समृद्धि व सुरक्षा के दो सबसे बड़े स्तंभ..किसानों और जवानों को सशक्त किया। उन्हें कोटि-कोटि नमन।

भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा, गांधी जी द्वारा बताए गए सत्यनिष्ठा, मानवता, सामाजिक समरसता, स्वच्छता आदि मार्गों को अपनाते हुए विश्व कल्याण की भावना को स्वयं में समाहित करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि है।

नड्डा ने लाल बहादुर शास्त्री को याद करते हुए कहा, जय जवान-जय किसान के उद्घोषक, पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर शत शत नमन। सामाजिक समरसता के लिए उनके द्वारा किए गए कार्य प्रशंसनीय हैं। शास्त्री जी सादगी, सरलता और राष्ट्रप्रेम के लिए सदैव याद किए जाएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना संक्रमित ट्रंप के ठीक होने की कामना की

पीएम मोदी ने ग्राम प्रधानों को लिखा पत्र, जल जीव मिशन को जनांदोलन बनाने की अपील