in ,

जादुगर लेखक : जादू, फुटबॉल, एक लव स्टोरी को एक कहानी के रूप में दिखाया

आगामी फिल्म ‘जादुगर’ के लेखक विश्वपति सरकार ने साझा किया कि कैसे उन्होंने फुटबॉल, जादू और ‘एक लव स्टोरी’ को एक कहानी में बुना है। यही कारण है कि जितेंद्र कुमार फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ कास्टिंग के रूप में हैं। कहानी का मुख्य पात्र, मीनू, एक कार्य-प्रगति वाला जादूगर है, जो नीमच नामक एक फुटबॉल-प्रेमी से संबंधित है। वह जादू से बहुत प्यार करता है, लेकिन वह फुटबॉल के बारे में ज्यादा परवाह नहीं करता है। कठिनाई इस तथ्य में उत्पन्न होती है कि वह अपने प्यार से शादी नहीं कर पाता, लड़की उसे वापस प्यार नहीं करती है, इसलिए हालात उसके पक्ष में नहीं हैं।

जादूगर के विचार के बारे में बात करते हुए बिस्वपति सरकार ने जोर देकर कहा, “कोई भी इन तीन घटकों – जादू, फुटबॉल और प्रेम को जोड़ता नहीं है, मुझे लगा कि यह अवधारणा अविश्वसनीय रूप से अभिनव थी। जब कोई खिलाड़ी अच्छा खेलता था, तो उसे ‘एक’ कहा जाता था। जादूगर’ फुटबॉल के खेल में मैं अक्सर देखा करता था। इस प्रकार, यह जादूगर की प्रेरणा के आधार के रूप में मैदान पर और बाहर दोनों जगह एक जादूगर के रूप में कार्य करता था।”

जितेंद्र कुमार ‘जादुगर’ के लिए एकदम फिट क्यों थे, इस पर विस्तार से बताते हुए, बिस्वपति ने साझा किया, “जितना अजीब लग सकता है, जब समीर और मैं चर्चा कर रहे थे, मैं कुछ ²श्यों में जितेंद्र को चित्रित कर सकता था और जब नेटफ्लिक्स में प्रोजेक्ट शामिल हो गया था। उनके जैसे अभिनेता को कास्ट करने का यह आदर्श समय था।”

‘जादुगर’ समीर सक्सेना द्वारा निर्देशित और पोशम पा पिक्च र्स और चॉकबोर्ड एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित एक पारिवारिक मनोरंजक फिल्म है, जिसमें जितेंद्र कुमार, जावेद जाफरी और अरुशी शर्मा प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म नेटफ्लिक्स पर 15 जुलाई को रिलीज हो रही है।

फरहान अख्तर ने एमसीयू का हिस्सा बनने की भावनाओं को साझा किया

22 जून में कोयला उत्पादन 32.57 फीसदी बढ़कर 67.59 मीट्रिक टन हो गया