in ,

विंबलडन 2022: अमांडा अनिसिमोवा को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचीं सिमोना हालेप

पूर्व चैंपियन सिमोना हालेप बुधवार को यहां क्वार्टर फाइनल मैच में अमांडा अनिसिमोवा को 6-2, 6-4 से हराकर विंबलडन 2022 के सेमीफाइनल में पहुंच गईं। 2019 में ट्रॉफी उठाने के बाद से हालेप ने ऑल-इंग्लैंड क्लब में कोर्ट पर पैर नहीं रखा था, क्योंकि 2020 चैंपियनशिप रद्द कर दी गई थी और पिछले साल चोट के कारण उन्हें नाम वापस लेने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

अपने दूसरे करियर के प्रमुख खिताब की साइट पर रोमानियाई की वापसी तारकीय रही है, क्योंकि उन्होंने अब तक पांच मैचों में एक सेट नहीं गंवाया है, 10 सेटों में सिर्फ 28 गेम हारे हैं। हालेप ने विंबलडन में खेले गए पिछले 21 सेटों में जीत हासिल की है।

गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल में उनका सामना 17वें नंबर की कजाकिस्तान की एलेना रयबाकिना से होगा, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की अजला टोमलजानोविक पर तीन सेट की जीत दर्ज की थी।

क्वार्टरफाइनल मैच की शुरुआत जोड़ी के पिछले मैच के स्कोरलाइन के लगभग समान थी, जिसे हालेप ने पिछले हफ्ते जर्मनी के बैड होम्बर्ग में ग्रास कोर्ट पर 6-2, 6-1 से जीता था। अनीसिमोवा द्वारा प्रत्येक सेट की शुरूआत करने के बाद, हालेप ने दो बार सीधे पांच गेम जीते, क्योंकि अमेरिकी ने मैदान से लय खोजने के लिए संघर्ष किया।

‘मिर्जापुर 3’ के लिए कुश्ती सीख रहे अली फजल

देश में पोलियो वायरस के नए प्रसार को रोक दिया गया : इजरायल